व्यापार

AirAsia ने की नई हवाई उड़ानों की घोषणा, अब सस्ते में कर सकेंगे इन शहरों की यात्रा

Publish Date:Wed, 21 Aug 2019 11:56 AM (IST)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। AirAsia India एयरलाइंस ने भारत में अपने हवाई नेटवर्क को विस्तार देने के लिए मंगलवार को नई दिल्ली से चेन्नई के बीच डेली फ्लाइट्स की घोषणा की है। इन उड़ानों की बुकिंग के लिए लॉन्चिंग किराया 3,499 रुपये है। बुकिंग के लिए टिकट की बिक्री 20 अगस्त 2019 से स्टार्ट हो गई है। हालांकि, इस रूट पर उड़ानों का आरंभ 20 सितंबर 2019 से होगा। एयरएशिया इंडिया ने नई दिल्ली से कोलकाता के लिए भी अतिरिक्त उड़ानों की घोषणा की है। ये भी 20 सितंबर 2019 से शुरू होंगी।

एयरएशिया इंडिया के सीओओ संजय कुमार ने इन उड़ानों की घोषणा करते हुए कहा, ‘हमें नई दिल्ली से चेन्नई के बीच सीधी उड़ानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह घोषणा चेन्नई में हमारे परिचालन को मजबूती देगी और यात्री भी इस शहर के लिए सहूलियत भरी यात्रा कर सकेगें। हम चेन्नई और बेंगलुरु, हैदराबाद आदि शहरों के बीच उड़ानों की संख्या को बढ़ाने को लेकर भी काम कर रहे हैं।’

इसके साथ ही कुमार ने कहा, ‘एयर एशिया दिल्ली-कोलकाता-दिल्ली के बीच अपनी तीसरी डेली फ्लाइट का भी परिचालन करेगी। कुमार ने कहा कि उन्होंने हाल ही में अपने परिचालन में बढ़ोतरी की है जिसमें दिल्ली-बेंगलुरु–दिल्ली के रूट पर चौथी उड़ान लायी गई है।’ कुमार ने कहा कि हम ना सिर्फ सभी तक हवाई सेवा पहुंचाने का काम कर रहे हैं, बल्कि इसे सस्ती कीमतों में भी देने का प्रयास कर रहे हैं।

एयर एशिया इस समय दिल्ली से बेंगलुरु, कोलकाता, मुंबई, गुवाहाटी, गोवा, बागडोगरा, हैदराबाद, इंदौर, इंफाल, चंडीगढ़, रांची, चेन्नई, पुणे और श्रीनगर के लिए हवाई सेवाएं मुहैया करा रहा है। हालांकि, चेन्नई से एयर एशिया इंडिया बेंगलुरु, न्यू दिल्ली और हैदराबाद के लिए भी हवाई सेवाएं दे रहा है।

Posted By: Pawan Jayaswal

Source: jagran.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *