व्यापार

Air India के इस ऑफर के तहत देश के किसी भी मनपसंद जगह की कर सकते हैं सैर, जानिए इस स्कीम में क्या है खास

Publish Date:Sat, 10 Aug 2019 06:02 PM (IST)

नई दिल्ली (एजेंसी)। एयर इंडिया ने शुक्रवार को 31 मार्च, 2020 तक बिक्री और यात्रा के लिए वैध ‘डिस्कवर इंडिया’ योजना की पेशकश की। यात्रियों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इस योजना की शुरुआत की गई है ताकि पर्यटक विभिन्न स्थानों के अलावा धार्मिक स्थलों के लिए उड़ान भर सकें सके।

9 अगस्त को एयर इंडिया ने एक रिलीज में कहा कि नॉन रेजिडेंट भारतीय (एनआरआई), भारतीय मूल के व्यक्ति (पीआईओ) और विदेशी नागरिक अब 40,000 रुपये में पांच घरेलू एयर इंडिया डोमेस्टिक इकॉनमी क्लास के टिकट खरीद सकेंगे जो पहले 15 दिनों के भीतर यात्रा के लिए मान्य होंगे।।

इसके अलावा दस डोमेस्टिक इकॉनमी क्लास के टिकट भी 30 दिनों की वैधता अवधि के साथ 75,000 रुपये में मिल रहे हैं। इसके तहत यात्री भारत के भीतर अपनी पसंद के किसी भी जगह की यात्रा कर सकते हैं।

इस योजना के कई लाभ हैं, जैसे री-बुकिंग, जो निर्धारित प्रस्थान से 4 घंटे पहले तक बिना जुर्माना के किया जा सकता है। यात्रा की तारीख भी बिना किसी शुल्क के बदली जा सकती है।

इसके अलावा सभी वयस्क यात्रियों को और बाल यात्रियों को 25 किलोग्राम मुफ्त सामान और शिशुओं को 10 किलोग्राम मुफ्त सामान ले जाने की छूट होगी। साथ ही आरामदायक सीटें, और भोजन की मेन्यु में कई सारे विकल्प होंगे।

Posted By: Nitesh

Source: jagran.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *