मनोरंजन

Jio GigaFiber: रिलीज़ के दिन ही घर बैठे देख सकेंगे नई मूवी, First Day First Show का तोहफ़ा

Publish Date:Mon, 12 Aug 2019 04:56 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) रिलायंस का जियो गीगा ब्रॉडबैंड (Reliance Jio GigaFiber Broadband) मनोरंजन की दुनिया में एक नया अध्याय शुरू करने वाला है। सोमवार को रिलांयस ने जियो गीगा ब्रॉडबैंड सर्विस की घोषणा कर दी है। यह सर्विस ग्राहकों को 5 सितम्बर से मिलनी शुरू हो जाएगी। इस सर्विस के तहत रिलांयस ने अपने ग्राहकों के लिए तोहफ़ों की बरसात कर दी है।

जियो फाइबर डाटा प्लान के ग्राहकों को कई प्रीमियम ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म के कार्यक्रम देखने की सुविधा मिलेगी। हालांकि अभी ओटीटी प्लान का खुलासा नहीं किया गया है। फिलहाल जियो यूज़र्स को हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के साथ फ्री मिलता है। मगर, जो प्लान सबसे अधिक उत्साहित करने वाला है, वो है First Day First Show, जिसके तहत जियो फाइबर के ग्राहक नई फ़िल्म रिलीज़ होते ही उसी दिन अपने मोबाइल पर देख सकेंगे। हालांकि यह फीचर 2020 के मध्य तक उपलब्ध हो पाएगा।

OTT प्लेटफॉर्म ने पिछले कुछ अर्से से मनोरंजन उद्योग की सूरत बदलकर रख दी है। नेटफ्ल्किस, प्राइम जैसी अंतर्राष्ट्रीय कपंनियों के अलावा तमाम देसी कंपनियां भी ओटीटी कंटेंट बना रही हैं। शोज़ और सीरीज़ के अलावा ओरिजनल्स के तहत फ़िल्मों का निर्माण किया जा रहा है, जिनका हिस्सा बॉलीवुड के तमाम बड़े कलाकार बने हुए हैं।

नेटफ्लिक्स की हिट सीरीज़ सेक्रेड गेम्स का दूसरा भाग 15 अगस्त पर रिलीज़ हो रहा है। इस सीरीज़ में सैफ़ अली ख़ान और नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। हाल ही में सुजॉय घोष की हॉरर सीरीज़ टाइपराइटर रिलीज़ हुई है, जिसे काफ़ी सराहा जा रहा है। इसके ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अब फ़िल्में सीधे रिलीज़ की जा रही है।

Source: Jagran.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *