मनोरंजन

पेट पालने को स्टेशन व ट्रेनों में गाती थीं गाना, वीडियो वायरल होने पर मिली पहचान, अब आ रहे हैं कई ऑफर

Publish Date:Sun, 25 Aug 2019 09:20 AM (IST)

कोलकाता, जेएनएन। बंगाल में नदिया जिले के राणाघाट की रहने वाली रानू मंडल आज किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। रेलवे स्टेशन पर गाने वाली रानू का एक वीडियो कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर वायरल क्या हुआ वह रातोंरात स्टार बन गईं। इसके बाद उनको गाने के अनेक ऑफर आए। इसी बीच संगीतकार हिमेश रेशमिया ने उनको फिल्म में गाने का मौका दिया और उनके साथ एक गाना रिकॉर्ड किया। यह रानू के लिए किसी सपने की तरह है। यकायक मिली कामयाबी के बाद जब रानू से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी दुखों से भरी हुई है। पति के देहांत के बाद उन्हें मुंबई छोड़नी पड़ी। बेटी दस साल से बात नहीं कर रही थी। स्टेशन पर गाना गा कर वह अपना पेट पाल रही थीं।

रानू बताती हैं कि यह उनकी प्रसिद्धि का पहला मौका नहीं है। इससे पहले जब वह 20 साल की थीं, तब एक क्लब के लिए गाना गाती थीं। तब लोग उन्हें रानू बॉबी बुलाते थे। उन्होंने बताया कि वह इससे अच्छे पैसे कमा रही थीं, लेकिन उनके घर वालों को न तो उनका गाना पसंद आया था और न उनका काम। इसलिए उन्होंने यह सब बंद कर दिया। इसके बाद रानू की जिंदगी काफी तकलीफ से गुजरी। उनकी शादी मुंबई में बाबुल मंडल से हुई थी। पति के देहांत के बाद वह अपने घर राणाघाट लौट आईं। यहां रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में गाना गाकर अपना पेट पालती थीं। यही वजह है कि दस साल से बेटी बात नहीं कर रही थी। हालांकि, अब प्रसिद्धि मिलने पर बेटी ने बात की है। वह कहती हैं कि यही उनके लिए सबसे बड़ी कामयाबी है। किस्मत ने रानू को जो दूसरा मौका दिया है, वह इसे अपना दूसरा जन्म (एता आमार द्वितीयो जीबन) बताती हैं।

गायकी की देशभर में हुई तारीफ
रेलवे स्टेशन पर रानू का गाया एक गाना कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। वीडियो में लता मंगेशकर का गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ गाती हुई रानू नजर आई थीं। रेलवे स्टेशन पर गाने गाकर लोगों से पैसे मांगने वाली रानू का विडियो राणाघाट स्टेशन पर अतींद्र चक्रवर्ती ने शूट किया था, जो 21 जुलाई को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद उनकी गायकी की देशभर में काफी तारीफ हुई थी। बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार हिमेश रेशमिया ने जब रानू का यह वीडियो देखा तो वह भी उनके कायल हो गए। उन्होंने रानू से अपनी आने वाली फिल्म ‘हैप्पी हार्डी एंड हीर’ का एक गाना रिकॉर्ड करवाया है। मुंबई में गाने की रिकार्डिंग पूरी कर जब रानू कोलकाता पहुंचीं तो दमदम एयरपोर्ट पर उन्हें देखने के लिए भीड़ लग गई। बहुत से लोगों ने उनके साथ सेल्फी ली।

ऑफरों की लग गई झड़ी
वीडियो वायरल होने के बाद रानू को रेडियो चैनल्स, फिल्म प्रोडक्शन हाउस, बंगाल के लोकल क्लबों और केरल के एक लोकहितकारी संगठन से गाने के लिए कई ऑफर आए। इसके अलावा एक बंगाली बैंड में भी उनसे स्टेज शो के लिए संपर्क किया है। अतींद्र चक्रवर्ती ने बताया कि इस माह रानू स्टेज पर गाती हुई भी दिख सकती हैं। रानू को मुंबई में एक रियलिटी शो में भी गाने का ऑफर मिला है। रानू को कोलकाता, केरल, मुंबई के साथ-साथ बांग्लादेश से भी गाने के ऑफर मिले हैं।

… तब नहीं दिया था किसी ने ध्यान
बीते साल के अक्टूबर माह में भी रानू के पड़ोसी तपन दास ने भी उनके गाने का एक विडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। तब उनकी आवाज पर किसी का ज्यादा ध्यान नहीं गया था, लेकिन अब बहुत से प्रोड्यूसर्स दास के भी संपर्क में हैं। दास फिलहाल, रानू के कुछ दस्तावेज इकट्ठा करने में लगे हैं ताकि उनका बैंक अकाउंट खोला जा सके।

Posted By: Sanjay Pokhriyal

Source: Jagran.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *