स्वास्थ्य

मिस्टर परफेक्ट बनने और बढ़ती उम्र का असर कम करने के लिए बदलें कॉस्मेटिक प्रोडक्ट

हेल्थ डेस्क. झुर्रियां, रेजर बर्न और दाग-धब्बे पुरुषों के लिए आम समस्या है। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, उसका सीधा असर त्वचा पर दिखना शुरू हो जाता है। इसलिए आपको अपनी त्वचा पर रोज ध्यान देने की जरूरत है। आम ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह ऐसे उत्पादों को शामिल करें जो बढ़ती उम्र का असर कम करें और आपको मिस्टर परफेक्ट बनाएं।

  1. ''

    क्रीम पुरुषों के लिए भी जरूरी है। ये न सिर्फ चेहरे के दाग-धब्बे छुपाती है बल्कि टोंड त्वचा पाने में भी मदद करती है। इस क्रीम के साथ आपको कुछ और इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ती। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे के दागधब्बे धीरे-धीरे कम हो जाते हैं और आपको मिलती है बेदाग त्वचा। ये कॉम्प्लेक्शन को निखारती है और चेहरे के ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करने में मदद करती है। इसके लिए हमेशा मिनरल बेस्ड बीबी क्रीम चुनें। वैसे भी फाउंडेशन के मुकाबले बीबी क्रीम काफी लाइट होती है। इसके इस्तेमाल से स्किन पोर्स बंद नहीं होते हैं और पिंपल्स जैसी त्वचा की समस्या दूर होती है।

  2. ''

    आंखों के नीचे के एरिया से बढ़ती उम्र और तनाव का पता चलता है। इसे ठीक करने के लिए सबसे पहले अच्छी नींद और खानपान जरूरी है। साथ ही अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल आपको फ्रेश और यंग लुक देगा। आंखों के नीचे काले घेरे को कम करने के लिए यह उपयोगी क्रीम मानी गई है इसका उपयोग सुबह किया जाता है। जो दिन भर शरीर की गंदगी को निकालकर चेहरे व आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर करने में मदद करती है। यह ड्राय स्किन में नमी प्रदान कर निखार लाने का काम भी करती है।

  3. ''

    पतले बाल आपको उम्र से पहले ही बूढ़ा बना देते हैं, इस समस्या के समाधान के लिए आपको एक अच्छे हेयर वॉल्यूम स्प्रे की जरूरत है। ये बालों को बाउंस और वॉल्यूम देते हैं। इसे इस्तेमाल करने के बाद पानी और बारिश से बचें। बालों में जल्दी वॉल्यूम पाने के लिए रूट लिफ्टिंग स्प्रे निकालें और इस्तेमाल करें। बालों की जड़ों और क्राउन पर स्प्रे करने के लिए कोई भी बढ़िया स्प्रे आजमाएं। स्प्रे करने के बाद एक्स्ट्रा परफेक्शन के लिए बालों को अंगुलियों से ब्रश करें।

  4. ''

    आपके चेहरे पर ताजगी बनी रहे इसके लिए ‘फेस मिस्ट’ परफेक्ट कॉस्मेटिक उत्पाद है। ये ‘सीलिंग एजेंट’ की तरह काम करते हैं। चेहरे पर इस्तेमाल किए गए उत्पाद के बाद फेस मिस्ट लगाने से त्वचा पर ऑइल नजर नहीं आता है। इस तरह कम से कम आठ घंटे आप फ्रेश दिख सकते हैं। ये हर्ब्स और अलग-अलग नैचुरल चीजों से बने होते हैं। अगर आप इसे आम स्प्रे समझने की गलती कर रहे हैं, तो अपनी सोच बदलें। इसे आप घर में भी ग्रीन टी या एलोवेरा जैसी नैचुरल चीजों से बना सकते हैं।

  5. ''

    एंटी ऐजिंग क्रीम, फेसवॉश और माॅइश्चराइजर बढ़ती उम्र वाले पुरुषों के लिए आइडियल उत्पाद हैं। ये आपकी त्वचा को टाइट करते हैं जिससे चेहरे पर निखार आता है। ये स्किन में नजर आने वाले डार्क स्पॉट्स को कम करते हैं। इसके साथ ही चेहरे पर दिखने वाली लाइन्स और रिंकल्स को हटाने में भी यह इफेक्टिव है। इसके अलावा ये स्किन पोर्स के साइज को कम करते हैं और त्वचा को सॉफ्ट बनाने में भी मददगार है। इनका असर कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगता है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      how to look young and reduce ageing beauty tips for men

      Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *