देश

उप्र कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर समेत 3 पदाधिकारियों ने राहुल को इस्तीफा भेजा

  • कांग्रेस उत्तर प्रदेश में एक लोकसभा सीट जीत पाई, पिछली बार यहां पार्टी को 2 सीटें मिली थीं
  • कर्नाटक कांग्रेस के चीफ एचके पाटिल और ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने भी इस्तीफा भेजा

नई दिल्ली/लखनऊ. लोकसभा चुनाव में हार के एक दिन बाद शुक्रवार को कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेजा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर के अलावा कर्नाटक में पार्टी के मुखिया एचके पाटिल और ओडिशा के निरंजन पटनायक ने भी राहुल को अपना इस्तीफा भेजा। तीनों राज्यों में भाजपा को एक-एक सीट मिली है।

खुद को दोषी महसूस कर रहा हूं- राज बब्बर
राज बब्बर ने ट्वीट किया- उप्र कांग्रेस के लिए नतीजे निराशाजनक हैं। सही तरीके से जिम्मेदारियां ना निभा पाने के लिए मैं खुद को दोषी महसूस कर रहा हूं। मैं आलाकमान से मुलाकात कर उन्हें अपने विचारों से वाकिफ करवाऊंगा। लोगों का विश्वास जीतने वाले विजेता प्रत्याशियों को बधाई।

राज बब्बर खुद फतेहपुर सीकरी सीट पर 4.95 लाख वोटों से हार गए। उन्हें भाजपा के राजकुमार चाहर ने हराया। 

अमेठी जिला अध्यक्ष ने इस्तीफा दिया, यहां राहुल हारे
उप्र की 80 सीटों में कांग्रेस के खाते में केवल सोनिया गांधी की रायबरेली सीट आई। अमेठी से राहुल गांधी को हार मिली। उन्हें भाजपा कैंडिडेट स्मृति ईरानी ने हराया। अमेठी के जिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेंद्र मिश्र ने भी अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को भेजा। उप्र में भाजपा और सहयोगी अपना दल ने राज्य में 64 सीटें जीतीं। सपा-बसपा गठबंधन को 15 सीटें मिलीं। 

ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष दो सीटों पर हारे
कर्नाटक में एचके पाटिल ने भी कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी ली और इस्तीफा भेजा। उन्हें यहां पार्टी के चुनावी अभियान का जिम्मा सौंपा गया था। 2014 के चुनाव में कांग्रेस को कर्नाटक में 9 सीटें मिली थीं। उधर, ओडिशा में पार्टी अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने विधानसभा और लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद इस्तीफा भेजने का फैसला लिया। पटनायक खुद यहां दो सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे, उन्हें दोनों पर हार मिली। 2014 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को यहां 16 सीटें मिली थीं। इस बार पार्टी 9 सीटों तक सिमट गई।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *