देश

गैंगरेप और हत्या के आरोपी विधायक से जेल में मिले साक्षी महाराज; कहा- धन्यवाद देने आया था

  • गैंगरेप और पीड़िता के पिता की हत्या के आरोप में दो साल से जेल में बंद है भाजपा विधायक कुलदीप
  • साक्षी महाराज ने कहा- धन्यवाद करना उचित समझा, इसलिए जेल में मिलने आया

सीतापुर. उत्तरप्रदेश की उन्नाव सीट से सांसद और भाजपा नेता साक्षी महाराज बुधवार को सीतापुर पहुंचे। यहां उन्होंने जिला जेल में बंद बांगरमऊ से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से मुलाकात की। सेंगर पर गैंगरेप और पीड़िता के पिता की हत्या का आरोप है। 

साक्षी महाराज ने कुलदीप सिंह को यशस्वी और लोकप्रिय करार दिया। उन्होंने कहा,‘‘चुनाव के बाद उनका धन्यवाद करना उचित समझा, इसलिए मुलाकात के लिए यहां आया हूं।’’ जेल में दोनों नेताओं के बीच लंबी बातचीत हुई।

महाराज बोले- मैं केवल मिलने आया

बुधवार को ईद की छुट्टी थी। बावजूद इसके जेल प्रशासन ने सांसद को विधायक से मिलवाया। साक्षी महाराज ने इसके लिए जेल प्रशासन का आभार जताया। उन्होंने कहा कि विधायक लंबे समय से जेल में हैं। मैं उनसे केवल मिलने के लिए आया था। उनकी परेशानी और सुविधा की चिंता मैं तो कर नहीं सकता।

साक्षी ने गठबंधन पर कसा तंज
सपा-बसपा गठबंधन के अलग होने के सवाल पर साक्षी महाराज ने कहा कि सपा-बसपा एक साथ लड़े या अलग-अलग, भाजपा की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी के पांच साल के कार्यकाल की वजह से दोनों पार्टी साथ आई, लेकिन जनता ने फिर उन्हें देश की कमान सौंपी है।

2017 से जेल में बंद है कुलदीप सिंह

2017 के चुनाव में कुलदीप सिंह सेंगर ने बांगरमऊ से विधानसभा चुनाव जीता था। जून, 2017 में एक नाबालिग युवती ने विधायक और उनके सहयोगियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया। इसके बाद पीड़िता के पिता की थाने में मौत हो गई। जब पीड़िता की अपील पर केस दर्ज नहीं किया गया तो उसने सीएम आवास के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया। इसके बाद 13 अप्रैल 2017 को विधायक को गिरफ्तार किया गया। इस प्रकरण की जांच सीबीआई कर रही है। कुलदीप तीन अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों से चार बार विधायक चुने जा चुके हैं। 

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *