देश

भारत-पाक मैच 16 जून को: भारतीय प्रशंसकों ने 67% टिकट खरीदे, पाक समर्थक सिर्फ 18% होंगे

  • भारत-इंग्लैंड का मुकाबला 30 जून को एजबेस्टन में होगा, भारतीय प्रशंसकों ने मैच के 55% टिकट खरीदे
  • वर्ल्डकप में कुल 48 मुकाबले होने हैं, 124 देशों के क्रिकेट फैन्स ने इन मैचों के टिकट खरीदे

खेल डेस्क. वर्ल्डकप में 16 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले इस मैच के 66.6% टिकट भारतीय दर्शकों ने खरीदे हैं। ब्रिटिश अखबार ‘द डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैच में पाकिस्तानी फैन्स की तादाद केवल 18.1% होगी। इसी तरह 30 जून को एजबेस्टन में भारत का मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा। इस मुकाबले में भी भारतीय प्रशंसकों की तादाद ब्रिटिश फैन्स से ज्यादा रहेगी। वर्ल्ड कप में इस बार 48 मैच होने हैं। 124 देशों के लोगों ने इन मैचों के लिए टिकट खरीदे हैं।

इंग्लैंड-इंडिया मैच के 55% टिकट टीम इंडिया के फैन्स ने खरीदे हैं। इंग्लैंड समर्थकों के हिस्से सिर्फ 42% टिकट ही आए। एजबेस्टन स्टेडियम की दर्शक क्षमता 24,500 है। इसमें से 13,500 टिकट भारतीयों और 10,300 टिकट ब्रिटिश लोगों ने खरीदे। रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लैक मार्केट में सबसे सस्ता टिकट भी करीब 50 हजार रुपए में मिल रहा है।

पाक-इंग्लैंड मैच के दौरान अंपायर ने दी थी मेहमान टीम को सलाह
3 जून को ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला हुआ था। इस मैच को पाक ने 14 रन से जीता था। मैच के दौरान पाकिस्तानी दर्शकों ने इंग्लैंड के खिलाड़ी क्रिस वोक्स का ध्यान भंग करने की कोशिश की थी। वोक्स ने 4 कैच लिए थे। मैच के दौरान अंपायर मेरिस इरासमस ने इंग्लिश कप्तान जो रूट और खिलाड़ियों से कहा कि वे विकेट मिलने का जश्न बाउंड्री लाइन से दूर मनाएं। इस हिदायत के कुछ देर बाद ही जेसन रॉय ने मो. हफीज का कैच छोड़ दिया था। उस वक्त वे 14 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद हफीज ने 84 रनों की पारी खेली।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *