देश

भारत-पाक मैच पर बारिश का साया, फिर भी 4 लाख से ज्यादा कीमत पर रीसेल में बिक रहे टिकट

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India vs Pakistan, World Cup 2019: Rain May Interrupt IND vs PAK Match, still Cricket Tickets selling for over Rs 4 lakh

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 08:44 PM IST

  • वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं
  • ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम की दर्शक क्षमता 24,500, 66.6% टिकट भारतीय दर्शकों ने खरीदे

खेल डेस्क. वर्ल्डकप में 16 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के दौरान बारिश हो सकती है। इसके बावजूद दर्शक भारी कीमत चुकाकर टिकट खरीद रहे हैं। इस मैच के टिकट कुछ ही देर में बिक गए थे। जिन लोगों ने टिकट खरीदा था, अब वे वियागो वेबसाइट पर उन्हें दोबारा बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं। शुक्रवार को गोल्ड लेवल का टिकट करीब 4.20 लाख रुपए (6 हजार डॉलर) में बिका है।

वास्तविक कीमत से ज्यादा हो सकती है रीसेल वैल्यू

  1. वियागो एक ऐसी वेबसाइट है, जिस पर कोई भी अपने टिकट को मनमानी कीमत पर बेच सकता है। शुक्रवार तक वेबसाइट पर 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम कैटेगरी के टिकट उपलब्ध थे। हालांकि, वेबसाइट ने यह नहीं बताया कि उसने यह टिकट कितने में खरीदे थे, लेकिन रीसेल किए गए टिकटों की कीमत उसने बताई है।

  2. वेबसाइट के मुताबिक, ब्रॉन्ज और सिल्वर कैटेगरी के टिकट पूरी तरह बिक गए हैं। आईसीसी द्वारा निर्धारित सबसे मंहगे प्लेटिनम टिकट की कीमत 300 डॉलर (करीब 21 हजार रुपए) थी। अब यही टिकट वियागो पर लाखों रुपए में बिक रहे हैं।

  3. वेबसाइट के अनुसार, टिकट खरीदने वालों को ईमेल के जरिए कंफर्म किया जाएगा। यह भी बताया जाएगा कि ये टिकट उसके पास कब और कैसे पहुंचेगा। वेबसाइट ने शर्तों में साफ कहा है कि यह एक मार्केटप्लेस है और यहां टिकटों की कीमत वास्तविकता से कितनी भी ज्यादा हो सकती है। इसका टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा बेचे जा रहे टिकटों की आधिकारिक कीमत से कोई वास्ता नहीं है।

  4. गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के मैच में बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी। मैच भी रद्द हो गया था। वेदर रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड में हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। हालांकि बीच-बीच में धूप निकलती रहेगी। ब्रिटेन के मौसम विभाग ने भी इसी तरह का पूर्वानुमान जारी किया है।

  5. ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम की दर्शक क्षमता 24,500 है। इसमें से 17,316 (66.6%) टिकट भारतीय दर्शकों ने खरीदे हैं। ब्रिटिश अखबार ‘द डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तानी फैन्स की संख्या 4,706 (18.1%) रहेगी। ब्रिटेन में लाखों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग रहते हैं। इसी कारण इस मैच के लिए टिकटों की कीमत आसमान छूने लगीं।

‘);$(‘#showallcoment_’+storyid).show();(function(){var dbc=document.createElement(‘script’);dbc.type=’text/javascript’;dbc.async=false;dbc.src=’https://i10.dainikbhaskar.com/DBComment/bhaskar/com-changes/feedback_bhaskar.js?vm15′;var s=document.getElementsByTagName(‘script’)[0];s.parentNode.insertBefore(dbc,s);dbc.onload=function(){setTimeout(function(){callSticky(‘.col-8′,’.col-4′);},2000);}})();}else{$(‘#showallcoment_’+storyid).toggle();}}

Recommended News

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *