देश

दिल्ली के आईटीओ में भारी ट्रैफिक दिखा, कर्नाटक में इंटर स्टेट ट्रेनें चलीं; प्रयागराज में महिलाओं ने वट सावित्री पूजा की

लॉकडाउन फेज-4 का शुक्रवार को पांचवां दिन है। लॉकडाउन के नियमों में ढील मिलने से अब धीरे-धीरे सब कुछ सामान्य होते जा रहा है। आज कर्नाटक में करीब दो महीने बाद पहली इंटर स्टेट ट्रेन चली। उधर, आज उत्तर भारत के कई इलाकों में लॉकडाउन के बीच महिलाओं ने घर से बाहर निकलकर वट सावित्री पूजा की। देखें अलग-अलग राज्यों से आ रही चुनिंदा तस्वीरें…

दिल्ली

राजधानी के कई इलाकों में धीरे-धीरे बाजार खुलते जा रहे हैं। लोग भी अब अपनी जरूरत के हिसाब से चीजें खरीदने पहुंच रहे हैं।

दिल्ली में शुक्रवार को लोग बाजार में मटके खरीदते दिखे। दुकानदार का कहना था कि ग्राहकी शुरू हो गई है।
यह तस्वीर दिल्ली के शक्तिनगर मार्केट की है। यहां इलेक्ट्रानिक दुकानें भी खुलना शुरू हो गई हैं। दुकानदार का कहना है कि लोग दुकान पर आने के बजाय ऑर्डर देकर सामान मंगा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश
लॉकडाउन-4 में मिली राहत के बाद शुक्रवार को लखनऊ में स्टेशनरी, ऑप्टिक्स समेत कई दुकानें खुलीं। प्रशासन ने यहां लेफ्ट-राइट फॉर्मूले की तर्ज पर दुकानें खोलने की मंजूरी दी है।

यह तस्वीर लखनऊ के 1090 वूमन पावर लाइन क्रॉसिंग की है। प्रशासन ने यहां फल विक्रेताओं को अपना स्टॉल लगाने की मंजूरी दी है।
लखनऊ के भूतनाथ मार्केट में यह चश्मे की दुकान है। यहां ग्राहकों को हाथ सैनिटाइज करने के बाद ही अंदर आने दिया जाता है।
आज वट सावित्री व्रत है। महिलाओं ने लॉकडाउन के बीच घर से बाहर निकलकर एक साथ पूजा की।

कर्नाटक

लॉकडाउन को 59 दिन हो गए हैं। राज्य सरकार धीरे-धीरे लॉकडाउन मेंढील दे रही है। कर्नाटक में आज से इंटरस्टेट ट्रेनेंचलीं। दक्षिण पश्चिम रेलवे के पीआरओ ने बताया कि पहली इंटरस्टेट ट्रेन कांटेरावा सांगोली रायन्ना स्टेशन बेंगलुरु से बेलगाम रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हुई।

पहली इंटरस्टेट ट्रेन बेंगलुरु से बेलगाम के बीच चली। इसमें 332 यात्री सवार थे।

बिहार
राज्य सरकार ने रेड जोन के अलावा अन्य इलाकों में सभी तरह की दुकानें खोलने की मंजूरी दे दी है। पिछले तीन दिनों से पटना में चश्मा, फर्नीचर, किताबें, स्टेशनरी की दुकानें खोली गईं। लोग भी अपने जरूरी कामों को करने के लिए घर से बाहर निकले।

यह तस्वीर पटना की है। यहां गुरुवार को इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में अपना अकाउंट खोलने के लिए लोग पहुंचे। इस दौरान महिलाएं अपना आधार दिखाती हुई।

तमिलनाडु
राज्य में फिल्म और सीरियल्स की शूटिंग के लिए शर्तों के साथ छूट दी गई है। शूटिंग के दौरान 20 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं रह सकते हैं।

तमिलनाडु में फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री पिछले 2 महीने बंद थी। गुरुवार से कुछ जगह शूटिंग शुरू हुई।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

यह तस्वीर दिल्ली के आईटीओ की है। यहां शुक्रवार सुबह जाम लग गया। कई लोग दफ्तर और काम पर देर से पहुंचे।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *