देश

गोवा के मुख्यमंत्री ने 4 मंत्री हटाए, डिप्टी स्पीकर और कांग्रेस छोड़कर आए 3 विधायक कैबिनेट में शामिल

  • डिप्टी स्पीकर लोबो के अलावा भाजपा में आए पूर्व नेता प्रतिपक्ष कावलेकर, मोन्सेराते, रॉड्रिग्स को मंत्रिमंडल में जगह
  • मुख्यमंत्री सावंत ने शुक्रवार को जीपीपी के तीन विधायक और एक निर्दलीय को पद से इस्तीफा देने के लिए कहा था
  • जीपीपी नेताओं ने कहा- भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से बातचीत के बिना वे मंत्रिपद से इस्तीफा नहीं देंगे

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 05:03 PM IST

पणजी. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल किया। कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए 10 में से तीन विधायकों को मंत्री बनाया गया। इसके अलावा भाजपा विधायक और डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो भी मंत्रिमंडल में शामिल हुए। इससे पहले सावंत ने गोवा फॉर्वर्ड पार्टी (जीपीपी) के तीन और एक निर्दलीय विधायक को मंत्री पद से हटा दिया।

सावंत ने शुक्रवार को ही इन विधायकों से मंत्री पद छोड़ने के लिए कहा था। हालांकि, जीपीपी का कहना था कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत के बगैर उनके मंत्री इस्तीफा नहीं देंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री सावंत ने उप-मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई, विनोद पालीनकर, जयेश सलगांवकर (जीपीपी) और रोहन खांटी (निर्दलीय विधायक) को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया।

कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए थे

मुख्यमंत्री सावंत बुधवार को कांग्रेस के 15 में 10 विधायकों को लेकर दिल्ली पहुंचे थे। यहां भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद सभी विधायक भाजपा में शामिल हुए थे। इनमें से पूर्व नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर, जेनिफर मोन्सेराते, फिलिप नेरी रॉड्रिग्स को शनिवार को मंत्रि पद की शपथ दिलाई गई।

राष्ट्रीय नेतृत्व से बात कर भाजपा को समर्थन दिया था: जीपीपी
मंत्रिमंडल से इस्तीफा मांगने को लेकर जीपीपी के मंत्रियों ने कहा था कि हम एनडीए का हिस्सा हैं और भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से बात कर राज्य में भाजपा को समर्थन दिया था। इसमें राज्य भाजपा के मौजूदा नेतृत्व से कोई बातचीत नहीं हुई थी। हम एनडीए नेताओं से बातचीत के बाद ही अगला कदम उठाएंगे। अभी तक हमें वहां से कोई संदेश नहीं मिला।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *