देश

हिंदू बहनों के धर्मांतरण को मंत्री ने आंतरिक मामला बताया, सुषमा ने कहा- रिपोर्ट मांगते ही घबरा गए

  • सुषमा स्वराज ने पाक के सूचना मंत्री को जवाब दिया- यह आपके अपराध भाव को दर्शाता है
  • इमरान खान ने सिंध प्रांत में हुई इस घटना की जांच के आदेश दिए

नई दिल्ली/ इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो नाबालिग हिंदू बहनों के धर्मांतरण और शादी करवाने के मामले की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने जानकारी मांगी है। सुषमा ने पाक स्थित भारतीय उच्चायोग से इसकी रिपोर्ट मांगी है। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। हालांकि, सुषमा स्वराज के ट्वीट पर पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि यह हमारे देश का आतंरिक मामला है। इस पर सुषमा ने कहा- मैंने केवल रिपोर्ट मांगी है। आप इतने में ही परेशान हो गए।

पाक के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया, ”पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वे चाहते हैं कि इस तरह की घटना आगे से न हो, इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएं।”

होली की शाम हुआ अपहरण
सुषमा ने ट्वीट किया, ”मैंने भारतीय उच्चायोग से इस बारे में रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।” होली की शाम सिंध की दो बहनों का अपहरण हुआ, जिनमें से एक की उम्र 15 और दूसरी की 13 साल बताई जा रही है। फवाद खान के ट्वीट पर सुषमा ने कहा कि मैंने केवल रिपोर्ट ही मांगी है और इसमें ही घबरा जाना आपके अपराधभाव को दिखाता है।

सिंध प्रांत में हुई घटना

सिंध प्रांत के घोटकी जिले में होली के दिन दो बहनों का अपरहण किया गया और उनका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करवा दिया गया था। घटना के विरोध के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इस घटना के विरोध में किए गए प्रदर्शन में दोनों बहनों के पिता भी शामिल हुए थे। पाकिस्तान में मौजूद हिंदू कम्युनिटी अपहरणकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रही है।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *