देश

कांग्रेस ने कहा- सीबीआई ने इंद्राणी पर भरोसा किया, जिस पर बेटी की हत्या के आरोप; पर चिदंबरम पर नहीं

नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडियामामले में गिरफ्तार पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम को गुरुवार को सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश किया जाएगा। सीबीआई और ईडी की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाया। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंहसुरजेवाला ने कहा कि भाजपा सरकार ने सीबीआई और ईडी के बदले की कार्रवाई करने वाले विभाग में बदल दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि सीबीआई ने इस मामले में इंद्राणी मुखर्जी के बयानों पर भरोसा कर लिया, जिस पर अपनी ही बेटी की हत्या के आरोप हैं, लेकिन चिदंबरम पर नहीं।

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘चिदंबरम की गिरफ्तारी दिनदहाड़े लोकतंत्र की हत्या है। चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति आईएनएक्स मीडिया केस में न तो आरोपी हैं और न ही उनके खिलाफ कोई सबूत हैं। सरकार बदले की भावना सेकार्रवाई कर रही है और मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है।’’

‘सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग किया जा रहा’

सुरजेवाला ने कहा, ‘‘40 साल तक देश की सेवा करने वाले नेता को गिरफ्तार कर लिया गया। एजेंसियों के पास उनके खिलाफ केस चलाने का कोई मजबूत आधार नहीं है। पूरी पार्टी चिदंबरम के साथ है। हमें न्यायपालिका और मीडिया के एक हिस्से पर भरोसा है, जो सच्चाई दिखा सकते हैं। आज देश में हर सेक्टर मंदी की मार झेल रहा है। कई कंपनियों और फैक्ट्रियों पर ताले लग चुके हैं। युवा बेरोजगार हो रहे हैं। ऐसे में मोदी सरकार जनता का ध्यान बांटने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर रही है।’’

यह निंदनीय है: एमके स्टालिन

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने पी.चिदंबरम मामले पर चेन्नई में कहा- मैंने भी देखा कि किस तरह से सीबीआई ने दीवार फांदी और उन्हें गिरफ्तार किया। यह भारत के लिए शर्मनाक है। यह राजनीतिक बदला है। चिदंबरम ने अंतरिम जमानत की मांग की थी मगर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह निंदनीय है।

यह बहुत ही दुखद है: बनर्जी

प.बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- कुछ मौकों पर प्रक्रिया ही गलत होती है। मैं कानूनी पक्ष की बात नहीं कर रही हूं। मगर चिदंबरम जैसे वरिष्ठ राजनेता, वे पूर्व वित्तमंत्री और गृह मंत्री भी रह चुके हैं। इस मामले को जिस तरह से संभाला गया, वो बेहद परेशान करने वाला है। यह बहुत ही दुखद है।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *