देश

टेक्सास के शॉपिंग मॉल में गोलीबारी, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

  • प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया- मॉल के बाहर से ही फायरिंग करता हुआ अंदर घुसा एक युवक
  • पुलिस और स्वाट टीम ने संभाला मोर्चा, एक संदिग्ध को हिरासत में लिया

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2019, 02:26 AM IST

एल पासो. अमेरिकी राज्य टेक्सास के एल पासो शहर के शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। टेक्सास के लेफ्टिनेंट गवर्नर डैन पैट्रिक ने बताया कि उनके पास 15 से 20 हताहतों की संख्या है। कितने लोग मारे गए हैं, अभी इसकी पुख्ता जानकारी नहीं है। पुलिस ने एक संदिग्ध को भी हिरासत लिया है।

पुलिस और स्वाट अधिकारी क्षेत्र को खाली करने के लिए ऑपरेशन चला रहे हैं। जनता को मॉल से दूर रहने की सलाह दी गई है। सिटी पुलिस ने बताया कि गोलीबारी स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू हुई। इसके बाद तुरंत ही लोगों को हॉकिन्स और गेटवे ईस्ट क्षेत्र में जाने से रोक दिया गया। गोलीबारी वॉलमार्ट के बाहर से शुरू हुई थी। हमलावर के अंदर घुसते ही वॉलमार्ट में अफरातफरी मच गई। दुकानदारों और कर्मचारियों ने दुकान से बाहर निकलने और यहां तक ​​कि अलमारियों में छिपने के लिए दौड़ लगाई। बाद में घायलों को मॉल आए कुछ लोगों ने अपनी कारों से अस्पताल पहुंचाया।

प्रत्यक्षदर्शी 37 वर्षीय वेनेसा सैन्ज ने बताया कि घटना के वक्त वे, उनकी मां और बेटा मॉल के पार्किंग एरिया में थे। लगा जैसे आतिशबाजी हो रही हो। ऊपर देखने पर लगा जैसे एक आदमी नाच रहा हो और फिर उन्होंने एक महिला को दौड़ते हुए देखा। उन्होंने महसूस किया कि आदमी को गोली मार दी गई है और ये कोई आतिशबाजी नहीं है। सैन्ज के मुताबिक शूटर ने डार्क कार्गो पैंट, काले रंग की टी-शर्ट और इयर मफ पहन रखे थे। वह लगभग 5 फुट 10 इंच लंबा था। वह बस बेतरतीब ढंग से शूटिंग किए जा रहा था। गोलीबारी करता हुआ वह मॉल में चला गया।

जून में भी हुई थी फायरिंग

टेक्सास में गोलीबारी की घटना नई नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं। जून के आखिरी हफ्ते में भी टेक्सास में गोलीबारी की दो घटनाएं हुईं थी। घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। डलास स्ट्रिप क्लब के बाहर एक 28 वर्षीय व्यक्ति को इरादतन गोली मार दी गई थी। पीड़ित और संदिग्ध क्लब के पास पार्किंग स्थल पर थे, तभी संदिग्ध ने फायरिंग करनी शुरू कर दी थी।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *