दुनिया

8 साल की बहन ने 5 साल के भाई को लिफ्ट में फांसी लगने से बचाया

इस्तांबुल. तुर्की के बासाकाशेइर जिले में 8 साल की बहन ने 5 साल के भाई को लिफ्ट मेंफांसी लगने सेबचा लिया। लोग उसके तेजी से लिए फैसले की तारीफ कर रहे हैं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल,एक इमारत मेंतीन बच्चे खेल रहे थे। तीनों ऊपरीमंजिल में जाने के लिएलिफ्टमें आते हैं। सबसे पहले5 साल का बच्चा अपने साथ रस्सी लेकर लिफ्ट में आता है, जो उसके गले में फंसी रहती है। रस्सी का आधा हिस्सा लिफ्ट के बाहर और आधा लिफ्ट के अंदर रह जाता है।तभी उसकी बहन और एक बच्चा अंदर आता है। लिफ्ट बंद हो जाती है और तीनों ऊपर मंजिल पर जाने के लिए बटन दबाते हैं।तभी बच्चा का गलारस्सी में फंस जाता है और उसेफांसी लगने लगती है। वह लिफ्ट में ऊपर की तरफ उठ जाता है।यह देख बहन फौरन समझदारी दिखाती है और अपने पैरों का सहारा देकर उसके गले से रस्सी निकाल लेती है।यह पूरी घटनालिफ्ट के अंदर लगेसीसीटीवी में कैद हो जाती है।

  1. ऐसा ही एक अन्य मामला पिछले दिनों चीन के चोंगक्विंग शहर में भी देखा गया था। जब छटवें माले की बालकनी से लटकते बच्चे को उसके पड़ोसी ने बचाया था। पड़ोसी ने बच्चे को एक ब्लंकेट में कैच किया था। इससे बच्चे को कोई चोट नहीं लगी थी और वह सुरक्षित बच गया था।

    DBApp

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

      A video of a girl saving her younger brother’s life who was dragged up in the air after a rope around his neck

      Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *