दुनिया

24 घंटे में गोलीबारी का दूसरा मामला: ओहियो में 9 लोगों की मौत, हमलावर भी मारा गया

न्यूयॉर्क.अमेरिका में पिछले 24 घंटे के भीतर अंधाधुंध गोलीबारी (मास शूटिंग) की दो घटनाएं हुईं। इसदौरान हमलावर समेत29 लोगों की मौत हो गई। पहली घटना शनिवार कोटेक्सास के अल पासो स्थितवाॅलमार्ट स्टाेर में हुई। यहां हमलावर ने लोगों पर गोलियां चलाईं, जिसमें20 की जान चली गई। रविवार को ओहियो में मास शूटिंग का दूसरा मामला सामने आया। यहां 9 लोगों की मौत हुई और हमलावर भी मारा गया।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट के मुताबिक, हमले में 26 अन्य घायल हुए।पुलिस ने एक संदिग्ध हमलावर को हिरासत में लिया। पुलिस के मुताबिक,घटना के हेट क्राइम (नफरत को लेकर हिंसा)होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता। तीन व्यावसायिक इमारताें काे गाेलीबारी के कारण बंद कराया गया है।

पुलिस ने खाली कराया इलाका

पुलिस और स्वाट अधिकारियों ने इलाकेखाली कराकर जनता को मॉल से दूर रहने की सलाह दी है। सिटी पुलिस ने बताया कि गोलीबारीस्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू हुई। इसके बाद तुरंत हीलोगों कोहॉकिन्स और गेटवे ईस्ट क्षेत्र में जाने से रोक दियागया।गोलीबारीवॉलमार्ट के बाहर से शुरू हुई थी। हमलावर के अंदर घुसतेहीवॉलमार्ट में अफरातफरी मच गई। हालात यह थे किदुकानदारों और कर्मचारियों ने दुकान से बाहर निकलने औरयहां तक ​​कि अलमारियों में छिपने के लिए दौड़ लगा दी। घायलों को मॉल आए कुछ लोगों ने अपनी कारों से अस्पताल पहुंचाया।

अंधाधुंध फायरिंगकर रहा था हमलावर

चश्मदीद 37 वर्षीय वनेसा सैन्ज ने बताया कि घटना के वक्त वे,उनकी मां और बेटा मॉल के पार्किंग एरिया मेंथे। लगा जैसे आतिशबाजी हो रही हो। ऊपर देखने पर लगा जैसे एक आदमी नाच रहा होऔर फिर उन्होंने एक महिला को दौड़ते हुए देखा। उन्होंनेमहसूस किया कि आदमी को गोली मार दी गई है और ये कोई आतिशबाजी नहीं है। सैन्ज के मुताबिकशूटरने डार्क कार्गो पैंट, काले रंग की टी-शर्ट और इयर मफ पहन रखेथे। वह लगभग 5 फीट 10 इंच लंबा था।वह बस अंधाधुंध फायरिंगकिए जा रहा था। गोलीबारी करता हुआ वह मॉल में चला गया।

पिछले महीने भी हुई थी फायरिंग

टेक्सास में गोलीबारी की घटना नई नहीं है। इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं।जून के आखिरी हफ्ते में भी टेक्सास में गोलीबारी की दो घटनाएं हुईं थी।घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। डलास स्ट्रिप क्लब के बाहर एक 28 वर्षीय व्यक्ति को इरादतन गोली मार दी गई थी।पीड़ित और संदिग्ध क्लब के पास पार्किंग स्थल पर थे, तभी संदिग्ध ने फायरिंग करनी शुरू कर दी थी।

ट्रम्पबोले-भयानक गोलीबारी, भगवान आपके साथ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्पने ट्वीट कर कहा-टेक्सास में भयानक गोलीबारी हुई है। कई लोग मारे गए हैं। राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ काम रहा हूं। भगवान आपके साथ हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Multiple people killed in Texas shooting
Multiple people killed in Texas shooting
Multiple people killed in Texas shooting

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *