खेल

भारतीय खिलाड़ियों ने गेम्स 1 साल टलने पर कहा- जिंदगी पहले, हम इंतजार कर सकते हैं

खेल डेस्क. आईओसी और जापान सरकार ने बढ़ते दबाव के बीच टोक्यो ओलिंपिक 1 साल के लिए टाल दिया। इस फैसले से भारतीय खिलाड़ी काफी खुश हैं। लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाली बॉक्सर एमसी मैरीकॉम ने कहा- अभी स्थिति अच्छी नहीं है। जिंदगी पहले है, हम गेम्स के लिए इंतजार कर सकते हैं। वहीं, साइना नेहवाल ने भी इस फैसले को सही ठहराया है।

उन्होंने कहा कि कुछ खिलाड़ी अब तक क्वालिफाई नहीं कर पाए थे। ऐसे में 2021 के लिए क्वालिफिकेशन कैसे होगा, यह समझना होगा।

खिलाड़ियों की सेहत सबसे अहम : बजरंग

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा- यह अच्छा फैसला है क्योंकि हर कोई परेशान है। खिलाड़ियों की सेहत सबसे अहम है। कोई भी ठीक से प्रैक्टिस नहीं कर पा रहा था। यह केवल भारत से जुड़ा मामला नहीं है, पूरे विश्व की बात है। हमें सबसे पहले इस महामारी से लोगों को बचाना होगा। पूर्व विश्व चैंपियन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू का भी मानना है कि यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा फैसला है। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ वह अच्छे के लिए हुआ। अब हमें तैयारी के लिए ज्यादा समय मिल जाएगा। यह मेरे प्रदर्शन के लिए अच्छा है। मैं अभ्यास जारी रखूंगी।

आईओए ने गेम्स टालने के फैसले का स्वागत किया

भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) ने भीटोक्यो ओलिंपिक को 2021 तक स्थगित करने केजापान और आईओसीके फैसले का स्वागत किया। आईओए के महासचिव राजीव मेहता नेकहा, ‘‘ इस फैसले से हमारे एथलीटों को काफी राहत मिली है, जो इस महामारी के दौरान अपनी ट्रेनिंग को लेकर चिंता में पड़े हुए थे कि अब से 4 महीने बाद वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कर पाएंगे।’’

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

टोक्यो के नेशनल स्टेडियम के बाहर ओलिंपिक रिंग।

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *