टेक्नोलॉजी

स्मार्ट जूलरी ने बदला विअरेबल टेक का अंदाज, फैशन के साथ हेल्थ को भी फायदा

गैजेट डेस्क, रवि शर्मा, पुणे. वक्त के साथ विअरेबल टेक का चेहरा भी बदला है। अब केवल स्मार्टवॉच ही बाजार में मौजूद ‘स्मार्ट’ विअरेबल नहीं है। ‘राखी’ के ठीक पहले आपको मिलवा रहे हैं उस स्मार्ट जूलरी से जो बहन के लिए बहुत खास साबित हो सकती है।

लीफ अरबन पेंडेंट

बेलाबीट लीफ अर्बन सॉलिड पेंडेंट को हर बार अलग अंदाज में पहना जा सकता है। नेकलेस बनाया जा सकता है, क्लिप किया जा सकता है या बतौर ब्रेसलेट भी पहना जा सकता है। असल में यह एक्टिविटी ट्रैकर और स्लीप मॉनिटर है, जिसमें कई मददगार फीचर्स हैं। आपका तनाव भी नाप लेता है और ब्रीदिंग एक्सरसाइज या मेडिटेशन का सुझाव देता है। इसके साथ प्रेग्नेंसी के दिन और महीने भी ट्रैक किए जा सकते हैं। वॉटरप्रूफ रेटिंग आईपीएक्स 6 है।

    1. बिल्कुल पारंपरिक अंगूठी जैसी दिखने वाली ब्लिंक स्मार्ट रिंग हर तरह के कपड़ों के साथ पहनी जा सकती है। जेम ग्लो टेक्नोलॉजी से जब भी कोई नोटिफिकेशन आता है तो इसके जेमस्टोन रंग बदलने लगते हैं। कई मनचाही स्टाइल में मिलती है। वाइब्रेशन से ये कॉल्स और टेक्स्ट के एलर्ट देती है। इसकी खासियत यह है कि आपको हर कॉन्टैक्ट का अलर्ट नहीं मिलेगा। अपने फोन की एप से इसे जो बताएंगे उन्हीं कॉन्टैक्ट्स के एलर्ट यह भेजेगी। यह डिजिटल डिटॉक्स में मददगार है। इसमें एसओएस फीचर भी है जिसे पैनिक बटन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।
    2. मिसफिट शाइन बजट एक्टिविटी ट्रैकर और स्लीप मॉनिटर है जिसमें एलईडी के जरिए प्रोग्रेस और वक्त देखा जाता है। वॉटरप्रूफ है, एअरक्राफ्ट ग्रेड एल्यूमिनियम से तैयार किया गया है। रिस्टबैंड जैसा होता है लेकिन नेकलेस फ्रेम से जुड़कर यह खूबसूरत स्मार्ट जूलरी बन जाता है। ट्रैकर मॉड्यूल कई रंगों में मिलता है। अच्छा यह है कि इसे चार्ज करने की जरूरत नहीं होती। इसमें कॉइन सेल बैट्री है जो छह महीने चलती है। हालांकि नेकलेस की तरह पहनने के लिए आपको इसकी फ्रेम भी खरीदना पड़ती है।
    3. मीरा वेलनेस एंड एक्टिविटी ब्रेसलेट दिखता अच्छा है और काम भी बढ़िया करता है। यह उन महिलाओं के लिए उपयोगी है जो सुबह नौ से शाम पांच तक ऑफिस में रहा करती हैं। इसमें एक छोटा डिस्प्ले भी है जो फिटनेस स्टेट दिखाते वक्त रोशन हो जाता है। इसे साइड बटन पुश करते वक्त भी देखा जा सकता है। स्विमप्रूफ नहीं है लेकिन इसकी बेसिक फिटनेस ट्रैकिंग बेहद सटीक है। इसकी एप पर ‘बूस्ट’ क्लिक करेंगे तो फन टिप्स भी मिलना शुरू हो जाती हैं और आप एक्टिव बने रहते हैं।
    4. फिटनेस ट्रेनिंग के लिए फिटबिट फ्लेक्स 2 बेहद पतला और खूबसूरत ब्रेसलेट है। इसे कंगन के साथ पहना जा सकता है और जिम के बाहर फैशनेबल फिटनेस जूलरी बतौर पहना जा सकता है। यह आपके कदम, दूरी, एक्टिव मिनिट्स, कैलोरी और नींद ट्रैक करता है। स्मार्टटेक फीचर ऑटोमैटिकली पता करता है कि आप एक्सरसाइज कर रहे हैं और सारा डेटा सेलफोन पर मौजूद फिटबिट एप को भेज देता है।
    5. स्पायर स्टोन स्ट्रेस मैनेजमेंट एंड एक्टिविटी सिंपल विअरेबल जूलरी है जो शांत रहने में मदद करेगी। सॉफ्ट रबर की होने के कारण इस स्टोन को दिनभर आसानी से पहना जा सकता है। आप इसे अपने कपड़ों पर भी क्लिप कर सकते हैं। यह पूरी तरह वॉटरप्रूफ है। इसे सात साल तक रेस्पिरेशन पर रिसर्च करने के बाद बनाया गया है। जैसे ही आपकी सांस तेज होगी यह ट्रैकर अपने एप के जरिए आपको चेताएगा। इससे एक्टिव मिनिट्स का हिसाब भी रखा जा सकता है। यह एकमात्र विअरेबल है जो आपकी सांसों को मॉनिटर करता है।

      (सभी प्रोडक्ट्स ऑनलाइन मिल रहे हैं।)

कीमत – लगभग 15000 रुपए

Source: bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *